हरिद्वार बाईपास रोड स्थित कारगी चौंक में मोटर गाडी स्पेयर पार्ट्स शोरूम में लगी भीषण आग, भारी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया आग पर काबू

मौके पर पहुंची देवपथ की टीम

देहरादून (रजत शर्मा)। देहरादून के हरिद्वार बाईपास रोड कारगी चौक पर स्थित मोटर गाड़ियों के स्पेयर पार्ट्स के तीन मंजिला शोरूम में देखते ही देखते भीषण आग लग गई है। इस भवन के ग्राउंड फ्लोर पर दूकान के मालिक और करीब आठ कर्मचारी मौजूद थे। इतना ही नहीं इससे सटी बिल्डिंग में करीब 18 लोग मौजूद थे, जो सभी आग लगते ही बाहर की और भाग निकले।

गनीमत रही की हादसे में किसी को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने का कारण शॉट सर्किट है। मौके पर स्थानीय थाना पटेलनगर से पुलिस की पूरी टीम और फायर ब्रिगेड की टीम और दमकल विभाग की पांच गाड़ियां पहुंची और एक घंटे से भी ज्यादा की भारी मशक्क्त के बाद कुछ हद तक आग पर काबू पाया गया। इस घटना से आसपास के दुकानदारों और लोगों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। घटनास्थल पर सूचना मिलते ही मीडिया भी मौके पर पहुंची।

इस अवसर पर वहां भारी मात्रा में आस-पास की जनता और हाईवे होने के कारण भारी मात्रा में लोगों का जमावड़ा लगा हुआ है। जिससे हरिद्वार बाईपास रोड़, कारगी चौंक पर जाम जैसी स्थिति लगातार बनी हुई है। वहां भारी संख्या में पहुंचा पुलिसबल लोगों से भीड़ कम करने का निवेदन लगातार कर रहा है। दरअसल, साईं एन्क्लेव निवासी शमशाद खान की कारगी चौंक पर बाइक स्पेयर पार्ट्स की दूकान है। रात करीब आठ बजे तीसरे फ्लोर पर अचानक आग लग गयी। जब ये घटना हुई उसके वक्त दूकान के मालिक कर्मचारियों के साथ ग्राउंड फ्लोर पर ही मौजूद थे।

आग की भयावहता देखकर दूकान के मालिक समेत अगल बगल की बिल्डिंग में मौजूद सब लोग बाहर निकल आये। भवन मालिक ने अफरा-तफरी के इस माहौल में सबसे पहले पुलिस और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया। आग लगने का मुख्य कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.