उत्तराखंड में बुधवार को सामने आये कोरोना के 271 नए केस, वहीँ 4 की हुई मौत

देहरादून। राज्य में बुधवार को कोरोना के 271 नए मरीज मिले और चार मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही तीसरी लहर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 89 हजार 237 हो गई है।

जबकि मरने वालों का आंकड़ा 246 हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार बुधवार को अल्मोड़ा में नौ, बागेश्वर में चार, चमोली में 23, चम्पावत में दो, देहरादून में 147, हरिद्वार में 24, नैनीताल में 22, पौड़ी में 13, पिथौरागढ़ में तीन, रुद्रप्रयाग में 11, टिहरी में तीन, यूएस नगर में नौ और उत्तरकाशी जिले में एक मरीज में संक्रमण की पुष्ठि हुई है।

देहरादून के तीन अलग अलग अस्पतालों में चार मरीजों की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन में रह रहे 1322 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया जिससे अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या पांच हजार के आंकड़े से नीचे आते हुए 4043 रह गई है। बुधवार को 15 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

जबकि 17 हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर दो प्रतिशत से नीचे गिरकर 1.75 प्रतिशत रह गई है। जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 92 प्रतिशत से अधिक हो गए हैं। राज्य में बुधवार को 17 हजार से अधिक लोगों को कोरोना रोधी टीके की डोज दी गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.