उत्तराखंड में रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत समेत पाए गए 2682 नए मामले

देहरादून : उत्तराखंड में रविवार को राज्य में 2682 नए मामले सामने आए हैं। वहीं कोई मौत नहीं हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। अब तक कुल 7440 मरीजों की मौतें हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 328 मरीज स्वस्थ हुए हैं।

इन्हें मिलाकर 337865 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। वर्तमान में 17223 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश की रिकवरी दर 91.33 प्रतिशत और सैंपल जांच के आधार पर संक्रमण दर 13.71 प्रतिशत पहुंच गई है।

उधम सिंह नगर में पांच लोगों में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। सभी लोग स्वस्थ हैं। होम आइसोलेशन की अवधि पूरी कर चुके हैं। सीएमओ डॉ. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने कहा कि सभी लोग स्वस्थ हैं। इनमें चार रुद्रपुर और एक सितारगंज के निवासी हैं।

देहरादून जिले में सबसे ज्यादा 1331 संक्रमित मिले हैं। नैनीताल में 188, हरिद्वार में 351, ऊधमसिंह नगर में 281, चंपावत में 00, पौड़ी में 159, अल्मोड़ा में 74, टिहरी में 79, पिथौरागढ़ में 69, बागेश्वर में 71, चमोली में 35, रुद्रप्रयाग में 13 और उत्तरकाशी जिले में 31 संक्रमित मिले हैं।

नारसन बॉर्डर पर 27 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नारसन बॉर्डर पर पुलिस की ओर से सख्ती बढ़ा दी गई है। पुलिस ने बॉर्डर से गुजरने वाले सभी वाहनों की सख्ती से चेकिंग की। साथ ही वाहनों की गहनता से तलाशी ली। साथ ही कोरोना जांच के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर मकर संक्रांति के स्नान के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच के लिए सात काउंटर सुचारु किए गए हैं जो शिफ्टों में यात्रियों की जांच कर रहे हैं।

विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद ही पुलिस ने बॉर्डरों पर सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व से एक दिन पहले एक प्राइवेट कंपनी की ओर से कोरोना जांच के लिए सात काउंटरों का संचालन शुरू कर दिया गया है। इससे पहले तक एक काउंटर पर ही जांच हो रही थी। अब सात काउंटरों पर हर समय 14 कर्मचारियों की तैनाती है। एक दिन में चार शिफ्टों में कर्मचारियों की अदला बदली की जा रही है ताकि सभी यात्रियों की आसानी से कोरोना जांच की जा सके। वहीं, पुलिस बॉर्डर पर बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी कर रही है।

रविवार को नारसन बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस ने सड़क पर उतरकर वाहनों की तलाशी ली। रविवार को लगभग 2845 लोगो की जांच की गई। जांच में 27 लोग पॉजिटिव पाए। उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। इस दौरान चौकी प्रभारी बृजपाल सिंह समेत आदि मौजूद रहे। उधर, सीओ पंकज गैरोला ने बताया कि बॉर्डर पर सभी वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.