रामनवमी।। उत्तरकाशी में धूमधाम से मनाई गई रामनवमी, सैकड़ों भक्तों ने निकाली भव्य राम झांकी

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में रामनवमी धूमधाम से मनाई गई। नगर क्षेत्र में विभिन्न धार्मिक संगठनों से जुड़े सैकड़ों भक्तों ने भव्य राम झांकी निकाली। बैंड बाजों, भोंपू और डीजे की धुन पर निकली झांकी में राम के जयकारों से काशीनगरी गूंज उठी।

रविवार को सभी राम भक्त रामनवमी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए काशी विश्वनाथ मंदिर में एकत्रित हुए। झांकी निकलने से पूर्व रामलीला संबंधी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें शहरभर से स्कूली बच्चों ने भाग लिया।

नवमी पर विश्वनाथ में कन्या जिमाई कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। इसके बाद एकत्रित भक्तों ने विश्वनाथ मंदिर प्रांगण से भव्य राम झांकी निकाली जो कोर्ट रोड, मुख्य बाजार, हनुमान चौहान, बस अड्डे होते पुन: विश्वनाथ मंदिर प्रांगण में पहुंची। शहर के सैकड़ों भक्त भव्य राम झांकी में शामिल हुए।

राम भक्त स्वराज विद्वान व चंद्रा नेगी ने कहा कि राम नवमी हिंदुत्व का प्रतीक है, जिसको भव्य रूप से मनाने के लिए सभी भक्तों ने अपना सहयोग दिया। मीडिया प्रभारी सीपी बुहुगुणा ने बताया कि राम नवमी पर विश्व हिंदू परिषद, श्रीराम जन्मोत्सव समारोह समिति, गायत्री परिवार उत्तरकाशी, आरएसएस, निर्मल गंगा जन अभियान, ओम ललिता गोधाम समिति, व्यापार मंडल, मंदिर जीर्णोद्धार समिति से जुड़े सदस्यों ने कार्यक्रम को सफल बनाया है। इस मौके पर अध्यक्ष किरन पंवार, जितेंद्र पंवार, सूरज डबराल, पूर्व पालिकाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, गीता आदि थे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.