यूकेडी।। समीक्षा बैठक में क्षेत्रीय मुद्दों के लिए झलका आक्रोश, कहा – जुमले की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती

देहरादून : उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय कार्यालय में विभिन्न मुद्दों और विधानसभा चुनाव को लेकर यूकेडी के केंद्रीय कार्यालय में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधानसभा चुनाव 2022 में यूकेडी को जनमत नहीं मिला और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यूकेडी के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने बैठक का आयोजन किया ।

बैठक में यूकेडी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड क्रांति दल को जनता के द्वारा मिले अल्पमत पर भी समीक्षा की गई।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए युवा नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि यूकेडी को अवश्य ही जनता ने अपना बहुमत नहीं दिया परंतु जनता के दिलों में अभी भी यूकेडी के लिए सम्मान है और आगामी चुनाव के मध्य नजर पार्टी दोगुना उत्साह के साथ जमीन पर उतर कर काम करेगी।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि अवश्य ही जनता ने इस विधानसभा चुनाव में पार्टी को जनाधार नहीं दिया परंतु प्रदेश की राजनीति मैं सिर्फ यूकेडी का आधार है।

जुमले की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती है। महंगाई और बेरोजगारी  ने जनता की कमर तोड़ कर रख दी और समय आ गया है कि दिल्ली वाले दल सिर्फ दिल्ली तक सीमित रह जाएंगे उत्तराखंड जल जंगल जमीन पर सिर्फ यहां के स्थानीय निवासियों का हक है और इस हक की बंदरबांट नहीं होने दी जाएगी।

केंद्रीय संगठन सचिव सुरवीर सिंह नेगी ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा की पार्टी में व्यापक  सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। केंद्रीय संगठन मंत्री समीर मुंडेपी जी ने कहा समीक्षा बैठक होनी चाहिए। और कमी कहां रह गई इस पर अब अमल करना चाहिए।

ऋषिकेश विधानसभा  प्रत्याशी रहे मोहन सिंह असवाल जी ने कहां की पार्टी की बेहतरी के लिए पार्टी हाईकमान से लेकर कार्यकारिणी तक और बूथ लेवल तक हर कार्यकर्ता को एक साथ मिलकर कार्य करना  होगा।

वहीं केंद्रीय महामंत्री सुनील ध्यानी जी ने  बूथ स्तर पर कार्य करने की बात कही। महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष सुलोचना इस्टवाल  ने सब की बातों को सुनने के बाद कहा कि मैं सभी पदाधिकारियों की बातों से सहमत हूं और हमें एकता और भाई चारे के साथ पार्टी को संभालना है।

वही हाल ही में ली उत्तराखंड क्रांति दल की सदस्यता मधु सेमवाल जी ने कहा एकजुट होकर काम करो और कहां हमारी कमी रह गई थी उस पर विचार विमर्श करो और आगे बढ़ो।

वहीं परवादून के जिलाध्यक्ष संजय डोभाल ने युवाओं की कमी को यूकेडी की हार बताते हुए कहा कि पार्टी में युवाओं की जरूरत है जिन्हें हमें जोड़ना होगा। जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष किरन रावत ने कहा जो हुआ उसे भूल जाओ लेकिन आगे अब क्या करना है इस पर काम करो। नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक सोचें।

और समीक्षा बैठक को खत्म करते हुए उत्तराखंड क्रांति दल के मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि हमें जनता से जुड़ना है जनता ने हमसे नहीं हमें जनता के मुद्दों पर हमेशा आगे रहना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.