बॉलीवुड की हिट मशीन नेहा कक्कड़

डिजिटल डेस्क। बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। नेहा का जन्मदिन 6 जून को आता है। आज के वक्त नेहा कक्कड़ को हिट मशीन कहना गलत नहीं होगा। नेहा कक्कड़ न सिर्फ अपने गानों से बल्कि अपनी मुस्कुराहट से भी सभी का दिल जीत लेती हैं। खुशनुमा नेहा को कई बार रोते हुए भी देखा गया है। ऐसे ही नेहा कक्कड़ ने रोते हुए एक बार एक किस्से का जिक्र किया था।

दरअसल नेहा कक्कड़ जी टीवी के सिंगिंग रिएलिटी शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स सीजन 6’ में बतौर जज नजर आईं थीं। ऐसे में एक बार शो में भावुक होकर नेहा ने कहा था- ‘आज जब मैं बच्चों को रियलिटी शो का हिस्सा बनते हुए देखती हूं, तो मुझे अपना संघर्ष याद आता है। पहले पिता जी हमें अच्छा जीवन देने के लिए बहुत मेहनत करते थे। मैं आज भी उन दिनों को नहीं भूल सकती जब मेरे पिता सोनू दीदी (नेहा कक्कड़ की बहन सोनू कक्कड़) के स्कूल के बाहर समोसे बेचा करते थे। कॉलेज के बच्चे मेरी बहन पर तंज कसते थे।’

इसके बाद नेहा ने कहा था- ‘बाद में मैं दिल्ली रहने के लिए आई। सोनू दीदी और मेरा भाई जागरण में गाना गाया करते थे। मैंने चार साल की उम्र से ही गाना शुरू कर दिया था। उस वक्त कोई समय सीमा नहीं हुआ करती थी, जिसके कारण सुबह तक गाना पड़ता था। कुछ लोग हमारे प्रयासों की कभी तारीफ नहीं करते हैं। कई घंटों तक गाना गाने का मतलब था कि मैं दूसरे दिन सुबह स्कूल नहीं जा पाती थी। मेरे लाइफ में यू-टर्न तब आया जब मैंने एक सिंगिंग रिएलिटी शो में भाग लिया।’

नेहा कक्कड़ ने ‘इंडियन आइडल 2’ में हिस्सा लिया था। हालांकि वो शो में जीत नहीं दर्ज करा पाईं थीं। लेकिन नेहा ने हार नहीं मानी और 2008 में नेहा ने एल्बम (नेहा द रॉकस्टार) लॉन्च किया था। वहीं बॉलीवुड में नेहा का पहला हिट सॉन्ग सेकेंड हैंड जवानी माना जाता है, लेकिन नेहा को फेम यारियां फिल्म के गाने ‘सनी-सनी’ से मिला था।

नेहा कक्कड़ आज इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम बन गई हैं। ये उनके लिए फक्र की बात है कि जिस सिंगिर रिएलिटी शो में उन्होंने बतौर प्रतिभागी हिस्सा लिया था। अब नेहा उसी रिएलिटी शो की जज बन कई हैं। नेहा कक्कड़ के गानों को खूब पसंद किया जाता है। वो हमेशा ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करती रहती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.