देहरादून टॉप न्यूज़।। अकीदत के साथ अदा की गई रमजान के दूसरे जुमे की नमाज, दून की शेराली ने किया प्रदेश का नाम रोशन

देहरादून। नैनीताल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश पंत को बेहतर व्यावसायिक प्रदर्शन, कार्य क्षमता और बैंकिंग क्षेत्र में योगदान को देखते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा में महाप्रबंधक (ग्रेड-VII) के पद से पदोन्नति देकर मुख्य महाप्रबंधक (ग्रेड-VIII) के पद पर चुना गया है।

दिनेश पंत पिछले 28 वर्षों से बैंक ऑफ बड़ौदा में अनेक पदों पर कार्य करते हुए एक अप्रैल 2019 को नैनीताल बैंक में प्रतिनियुक्ति पर आए थे और पिछले तीन वर्ष के दौरान उनके नेतृत्व में बैंक ने अपने व्यवसाय में उल्लेखनीय प्रगति की है।

डांसिंग और सिंगिंग स्पर्धा 24 को होगी

ड्रीम वैन्यू एंटरटेनमेंट की ओर से ‘सबका मंच चैप्टर-2 का आयोजन किया जाएगा। इसमें डांस और सिंगिग प्रतियोगिता होगी। यह कार्यक्रम 24 अप्रैल को नगर निगम टाउन हॉल में होगा। आयोजक मोहित कुमार ने बताया कि वर्ष 2019 में भी इस शो का आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न शहरों से बच्चों ने हिस्सा लिया था।

बताया कि कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाकर उनको मंच प्रदान करना है। बताया कि शो के विजेताओं को नगद पुरस्कार दिया जाएगा।

पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर से निकलेगी भव्य झांकियां

पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर सहारनपुर चौक देहरादून में शुक्रवार को मंदिर समिति की ओर से श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन किया गया। शनिवार को सबसे पहले बालाली महाराज की प्रतिमा का पवित्र गंगाजल से स्नान करवाया जाएगा।

इसके अलावा श्रद्धालु और सेवादार सामुहिक रूप से चौकी पूजा करेंगे। इस अवसर पर शहर में भव्य झांकियां भी निकाली जाएंगी। जिसमें दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब आदि राज्यों के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। सेवादार संजय गर्ग ने बताया कि शाम के समय सामुहिक आरती होगी।

दून की शेराली ने नेशनल शतरंज प्रतियोगिता में लहराया परचम

माण्डिया कर्नाटका में नौ से 14 अप्रैल तक चली अंडर-12 राष्ट्रीय शतरज प्रतियोगिता में दून की शेराली पटनायक ने पांचवां स्थान पाकर राज्य का नाम रोशन किया है।

गुरुवार को वे अपना अंतिम मुकाबला हार गईं। इस वर्ग में देश भर से कुल 134 खिलाड़ियों ने भाग लिया था। इस उपलब्धि के साथ ही शेराली टॉप फाइव में जगह बनाने वाली राज्य की पहली महिला शतरंज खिलाड़ी भी बन गई हैं।

शेराली सेंट जोसेफ अकादमी में कक्षा आठ की छात्रा हैं। उनके पिता सुशांत पटनायक वन विभाग में मुख्य वन संरक्षक गढ़वाल के पद पर तैनात हैं। जबकि उनकी माता डा. शिवानी पटनायक डीबीएस पीजी कालेज में प्रोफेसर हैं। बालक वर्ग में बागेश्वर के सद्भव रौतेला ने दसवां स्थान हासिल किया। इस वर्ग में कुल 238 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।

अकीदत के साथ अदा की गई रमजान के दूसरे जुमे की नमाज

दून की मस्जिदों में माह-ए-रमजान के दूसरे जुमे की नमाज अकीदत के साथ अदा की गई। नमाजियों की भीड़ उमड़ने से मस्जिदों में जगह नहीं बची और लोगों ने मस्जिदों के बाहर और छतों पर चटाईयां बिछाकर नमाज अदा की।

नमाज से पहले उलमा ने रमजान रोजा जकात और फितरा की फजीलत बयां की। इसके अलावा नमाज के बाद देश में खुशहाली अमन चैन और बीमारों को शिफा के लिए दुआ कराई गई। शहर काजी मौलाना मोहम्मद अहमद कासमी ने अपील की कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद की जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.