देहरादून।। शिक्षा के प्रति आम बच्चों को जागरूक करने के लिए निकाली नवीन प्रवेश महोत्सव 2022 रैली

देहरादून। मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने शिक्षा के प्रति आम बच्चों को जागरूक करने के लिए नवीन प्रवेश महोत्सव 2022 रैली निकाली, ताकि हर बच्चा स्कूल जाये व अपना कैरियर बनाये।

मसूरी गर्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए रैली निकाली जो विद्यालय से मालरोड तक गयी जिसमें छात्राओं ने शिक्षा के प्रति बच्चों को जागरूक किया व विद्यालय जाने का आहवान किया।

इस मौके पर शिक्षिका विजय लक्ष्मी ने कहा कि वर्ष 2022 का शिक्षा सत्र शुरू हो चुका है व नये प्रवेश प्रारंभ हो गये हैं। ऐसे में हर बच्चे को शिक्षा मिले उसके प्रति जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि रैली के माध्यम से संदेश दे रहे हैं कि कोई भी बच्चा घर पर न रहे। हर बच्चा पढ़े कोई अनपढ़ न रहे सभी साक्षर हो हर बच्चे को स्कूल की सुविधा मिले व अपना भविष्य का निर्माण करे व बच्चों को मिलने वाली सुविधाओं का लाभ हर बच्चे को मिले।

उन्होंने कहा कि बिना शिक्षा के जीवन में आगे नहीं बढ़ा जा सकता। यह रैली विशेष रूप से बालिकाओं के लिए है क्यों कि मसूरी गर्ल्स बालिकाओं का विद्यालय है। रैली में आहवान किया गया कि नये सत्र में हर बच्चा विद्यालयों में प्रवेश ले।

इस मौके पर रैली में बच्चों के हाथों में शिक्षा के प्रति जागरूक करने के पोस्टर भी थे। इस मौके पर शिक्षिका उषा पंवार, संगीता सहित स्कूल की छात्राएं मौजूद रहे।

RNS/DHNN

Leave A Reply

Your email address will not be published.