तीर्थनगरी ऋषिकेश से शुक्रवार को 160 बसों से करीब 5600 तीर्थयात्री चारधाम यात्रा के लिए हुए रवाना

ऋषिकेश।  चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश से शुक्रवार को 160 बसों से करीब 5600 तीर्थयात्री चारधाम यात्रा के लिए रवाना हुए। आस्थापथ पर बढ़ने से पहले तीर्थयात्रियों के जय बदरी, जय केदार के उद्घोष से समूचा माहौल भक्तिमय बना रहा।

इस दौरान चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड विभिन्न प्रांतों के तीर्थयात्रियों से गुलजार रहा। शुक्रवार सुबह से ही चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड ऋषिकेश में मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, तेलंगाना, आंध्राप्रदेश आदि राज्यों से आए तीर्थ यात्रियों की खासी भीड़ रही।

यात्रा पर रवाना होने से पहले तीर्थयात्री फोटोमैट्रिक पंजीकरण के लिए पंजीकरण केंद्र के काउंटर के सामने लाइन में खड़े होकर पंजीकरण कराते नजर आए। फोटोमैट्रिक पंजीकरण के बाद तीर्थयात्रियों के जत्थे बसों में सवार होकर आस्थापथ की ओर बढ़ते रहे।

दोपहर तक बसों की रवानगी जारी रही। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन मोहित कोठारी ने बताया कि शुक्रवार को चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार ऋषिकेश से 160 बसें करीब 5600 तीर्थयात्रियों को लेकर चारधाम यात्रा के लिए रवाना हुई है।

बताया कि शुक्रवार शाम 4 बजे तक भद्रकाली चेकपोस्ट से 120 और ब्रह्मपुरी चेकपोस्ट से 40 बसें यात्रा के लिए रवाना हो चुकी थी। चेकपोस्टों पर यात्रा पर जाने वाले सभी वाहनों के दस्तावेज, ग्रीन कार्ड आदि की जांच की गई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.