कोविड के बाद शीर्ष स्तर की फिटनेस पाना लक्ष्य : सुरेंदर कुमार



नई दिल्ली : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के डिफेंडर सुरेंदर कुमार उन खिलाड़ियों में से थे जिनका कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था। सुरेंद्र ने बताया है कि वो पूरा समय उनके लिए मानसिक तौर पर काफी चुनौतीपूर्ण रहा था।

कुमार ने कहा, मैं अपने आप से कहता था कि पूरे विश्व में कई सारे लोग इस वायरस से ग्रसित हुए हैं और इससे बाहर भी निकले हैं जिसमें कई बड़े खिलाड़ी भी शामिल हैं।

वो काफी मुश्किल दौर था लेकिन हॉकी इंडिया और साई से जो समर्थन मिला मैं उसके लिए उनका शुक्रगुजार हूं। इन्होंने सर्वश्रेष्ठ ईलाज मुहैया कराया।

सुरेंदर के अलावा बाकी पांच लोग भी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन सुरेंदर कोविड-19 से रिकवरी करते समय थ्रोमबोसिस के शिकार हो गए थे जिसमें ब्लड क्लॉट हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, एक बार फिर, मैं एचआई और साई का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा जिन्होंने मेरी रिकवरी का बहुत बरीकी से ध्यान रखा। मेरा रोज चैकअप होता था। हमारे पास कैम्पस में भी डॉक्टर होते थे।

हम भाग्यशाली हैं कि हमें इस तरह का समर्थन मिला। अब मेरा फोकस हॉकी पर है।

सितंबर में मैदान पर लौटने और बाकी की टीम के साथ जुड़ने के बाद सुरेंदर का ध्यान अब पूरी फिटनेस हासिल करने पर है।

उन्होंने कहा, मैं बाकी की टीम के साथ जुड़कर काफी खुश हूं। शुरुआत में मुख्य कोच धीरे-धीरे बढ़ने के बारे में कह रहे थे। अब मेरी ट्रेनिंग पर वापसी को तीन सप्ताह हो चुके हैं।

मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और मेरा लक्ष्य अपनी शीर्ष स्तर की फिटनेस हासिल करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.