उत्तराखंड।। विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान रखने वाली टिहरी की नथ के लिए अंकित ने की ये मांग, पढ़कर आप भी देंगे उनका साथ

देहरादून : टिहरी का हमेशा से ही इस देश की स्वतंत्रता से लेकर के अभी तक के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है यहां के महापुरुषों ने विश्व पटल पर अपनी बुद्धि और शौर्य पराक्रम से टिहरी का परिचय देश दुनिया मे कराया है। देश को पीने के लिये जल, बिजली आपूर्ति के लिए माँ गंगा का जन्म भी इसी टिहरी की भूमि पर हुआ है।

टिहरी की संस्कृति और सभ्यता ने पूरी दुनिया को अपनी और आकर्षित किया है लेकिन संस्कृति के संवर्धन के प्रयास में कहीं ना कहीं हमारा प्रयास कुछ पीछे है. मैं चाहता हूं कि टिहरी की नथ जोकि विश्व स्तर पर अपनी अलग पहचान रखती है उसके संवर्धन के लिए उसको राज्य आभूषण घोषित किया जाए और टिहरी की एक और विरासत उसकी अपनी मिठाई सिंगोरी को राज्य मिठाई घोषित किया जाए जिससे टिहरी को पर्यटन नगरी के रूप में और ज़्यादा विकसित किया जाए और पर्यटन की अपार संभावनाओं को तलाशने में मदद की जाए।

ये बात कहने वाले अंकित भट्ट टिहरी गढ़वाल के चंबा ब्लॉक के डारगी गांव के निवासी है, युवा और लगातार अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से सामाजिक संदेश देने वाले अंकित भट्ट इस बार अपने नए मुद्दे को लेकर सुर्खियों में है सोशल मीडिया में उनकी टिहरी की नथ को राज्य आभूषण और टिहरी की मिठाई सिंगोरी को राज्य मिठाई घोषित करने को लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहे हैं।

अंकित भट्ट की इस पहल को जन समर्थन भी मिल रहा है वर्तमान में अंकित भट्ट पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय जिला चिकित्सालय में कार्यरत हैं। उत्तराखंड में पलायन के मुद्दे को लेकर के उनकी सोच की सराहना दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी की है तथा यूथ पार्लियामेंट में अपनी बात रखने की पेशकश भी की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.