इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में गूंजेगी पंजाब किंग्स की दहाड़

चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए दो दिन आयोजित हुए मेगा ऑक्शन के बाद अब सारी टीमें नए सीजन में उतरने के लिए तैयार हैं। इस बड़े स्तर पर हुई खिलाड़ियों की नीलामी में खूब बिक्री हुई, जिसके बाद में सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी टीमों को खड़ा कर दिया है। अनिल कुंबले की कोचिंग वाली टीम पंजाब किंग्स ने भी अच्छी खासी रकम लगाते हुए अपनी टीम तैयार की है।

देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऐप पर अपने हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए इंडिया टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा कहते हैं:

“आगे, यह पंजाब के राजा हैं। कहना होगा कि उन्होंने चालाकी से खरीदारी की है @PunjabKingsIPL। बड़े खिलाड़ी, प्रभावशाली खिलाड़ी और अनुभव- उनके पास यह सब है। यहाँ #IPLMegaAuction2022 में उनके प्रदर्शन पर मेरे विचार हैं। #aakashvani”

आईपीएल में दहाड़ने को है तैयार पंजाब किंग्स

आईपीएल के ऑक्शन में जब 12-13 फरवरी को बेंगलुरू में सभी फ्रेंचाइजी उतरे, तो उनकी नजरें सबसे ज्यादा इस बात पर थीं कि वे किसी तरह से ऐसी टीम बनाएँ, जो बहुत ही संतुलित हो और उनमें चैंपियन बनने का माद्दा हो। इसी बात का ध्यान देते हुए आईपीएल में पहली बार खिताब जीतने की तलाश कर रही पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी ने भी ध्यान दिया। पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में कई ऐसे नाम जोड़े जो मैच विनर साबित हो सकते हैं।

यों कह लें कि पंजाब उन टीमों में शामिल है, जिसने कभी-भी आईपीएल रॉफी नहीं जीती है। हालाँकि, इस बार पंजाब की टीम दमदार है और खिताब अपने नाम कर सकती है।

पंजाब किंग्स टीम पर एक नजर

पंजाब किंग्स ने नए सिरे से टीम का निर्माण किया, जिसमें उन्होंने केवल मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को ही रिटेन किया था, इसके अलावा एक बहुत ही अनुभवी और युवा जोश वाली टीम खड़ी की है।

रिटेन खिलाड़ी

मयंक अग्रवाल (12 करोड़ रुपये)
अर्शदीप सिंह (4 करोड़ रुपये)

ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी

लियाम लिविंगस्टोन- 11.50 करोड़ रुपये
कगिसो रबाडा- 9.25 करोड़ रुपये
शिखर धवन- 8.25 करोड़ रुपये
जॉनी बेयरेस्टो- 6.75 करोड़ रुपये
राहुल चाहर- 5.25 करोड़ रुपये
हरप्रीत बरार- 3.8 करोड़ रुपये
जितेश शर्मा- 20 लाख रुपये
प्रभसिमरन सिंह- 60 लाख रुपये
शाहरुख खान- 9 करोड़ रुपये
इशान पोरेल- 25 लाख रुपये
ओडेन स्मिथ- 6 करोड़ रुपये
संदीप शर्मा- 50 लाख रुपये
राज बावा- 2 करोड़ रुपये
रिषि धवन- 55 लाख रुपये
प्रेरक मांकड- 20 लाख रुपये
वैभव अरोड़ा- 2 करोड़ रुपये
रितिक चटर्जी- 20 लाख रुपये
बलतेज ढांडा- 20 लाख रुपये
अंश पटेल- 20 लाख रुपये
नैथन एलिस- 75 लाख रुपये
अथर्व ताएडे- 20 लाख रुपये
भानुका राजपक्षे- 50 लाख रुपये
बैनी होवैल- 40 लाख रुपये

संभावित प्लेइंग- 11

मयंक अग्रवाल, शिखर धवन, जॉनी बेयरेस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, शाहरूख खान, ओडेन स्मिथ, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

Leave A Reply

Your email address will not be published.